Best Alternative of Google Play Store

स्मार्टफोन मार्केट में नवाचार को काफी पसंद किया जाता है। ऐसा ही एक नवाचार इन दिनों  AppGallery के रूप में सामने आया है। Huawei AppGallery दरअसल गूगल के प्लेस्टोर का एक शानदार विकल्प है जो आपको HONOR 9X Professional में देखने को मिलेगा। बहुत कम समय में तैयार AppGallery को दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है और इसके 40 करोड़ से अधिक एक्टिव मंथली यूजर्स हैं। पूरी तरह सुरक्षित फीचर्स वाला AppGallery क्विक ऐप तथा दूसरे यूनीक फीचर्स की वजह से सबसे अलग और शानदार है।

Best Alternative of Google Play Store
Best Alternative of Google Play Store

AppGallery अपनी शुरुआत से ही सभी उपयोगकर्ताओं को बेहद पसंद आया है और यही वजह है कि काफी कम समय में ही यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऐप्स मार्केटप्लेस बन गया है। यहां आपको सभी पॉपुलर ग्लोबल और क्वालिटी लोकेलाइज्ड ऐप्स मिल जाएंगे।

AppGallery Huawei और HONOR का ऑफिशियल ऐप डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म है, जिसे पहली बार चीन में 2011 में लॉन्च किया गया था। इसका ग्लोबल वर्शन अप्रेल 2018 में लॉन्च हुआ और इसके बाद अब यह भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसमें तीन प्रमुख बिन्दुओं का समावेश किया गया है— क्वालिटी, इनोवेशन और सिक्योरिटी। इसमें दुनिया की लगभग सभी गुणवत्तायुक्त ऐप्लीकेशंस शामिल हैं। नवाचार की बात की जाए तो उपयोगकर्ताओं को Huawei के यूनीक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर क्षमताओं को अलग तरीके से आजमाने का मौका मिलता है और सुरक्षा की बात की जाए, तो यहां से हर एप्लीकेशन सुरक्षित तरीके से डाउनलोड की जा सकती है। जानते हैं वे पांच वजहें, जिनकी वजह से AppGallery प्रशंसकों के दिलों में अलग जगह बना पा रही है— So it is a best Best Alternative of Google Play Store.

1.सुरक्षा
AppGallery में आपको सुरक्षा के साथ सभी ऐप्स एक्सप्लोर करने का मौका मिलता है। यहां आपके फोन के लिए 360 डिग्री प्रोटेक्शन के सभी इंतजाम किए गए हैं। ऐप्स को डाउनलोड करने और इस्तेमाल करने के लिए यहां रॉक—सॉलिड प्रोटेक्शन दी गई है। AppGallery में यूजर प्राइवेसी की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है। Three रीजनल सेंटर और 15 डेटा सेंटर्स को 20 से अधिक कंप्लायंस सर्टिफिकेट मिल चुके हैं। कंपलीट सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर आर्किटेक्चर से एंड—टु—एंड जीडीपीआर कंप्लायंस से उपयोगकर्ता की निजी सूचनाओं की पूरी तरह से सुरक्षा होती है। इसके अलावा AppGallery में मौजूद सभी एप्लीकेशंस चार बड़ी जांचों से होकर गुजरती हैं। ऐप रजिस्ट्रेशन, बैकएंड सिक्योरिटी  और डाउनलोड सिक्योरिटी के चरणों में AppGallery अपने  SafetyDetect के माध्यम से रन टाइम प्रोटेक्शन पर काम करती है। आज के दौर में ऐप्स सुरक्षा के लिहाज से बहुत संवेदनशील माने जाते हैं। ऐसे में SafetyDetect के माध्यम से इनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाती है।

2.विकास के चरण
AppGallery को लोकप्रिय वैश्विक और स्थानीय गुणवत्तापूर्ण ऐप्लिकेशंस के एग्रिगेशन और डिस्ट्रीब्यूशन का नौ साल का अनुभव हो चुका है। इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी। अप्रेल, 2018 में इसे वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया और अब यह 170 से अधिक देशों/क्षेत्रों में उपलब्ध है और इसके 40 करोड़ से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। इसमें 18 श्रेणियों में विविध ऐप्लिकेशन आपको मिलती हैं। इन श्रेणियों में लाइफस्टाइल, ट्रेवल, एंटरटेनमेंट आदि प्रमुख है। भारत की बात की जाए, तो यहां टॉप 150 में से 95 प्रतिशत ऐप्स पहले ही AppGallery में उपलब्ध हैं।

3. भारत में लोकप्रिय लगभग सभी ऐप्स मौजूद
AppGallery की भारतीय रणनीति पिछले साल दिसंबर में आयोजित हुए Huawei Developer Days के पहले भारतीय संस्करण के साथ शुरू हुई थी। इसके चंद महीने बाद ही ऐप्लीकेशंस और  डेवलपर्स का विशाल नेटवर्क तैयार कर लिया गया है।कंपनी ने अभी तक भारत में 2000 से भी अधिक लोकल ऐप्स को AppGallery में शामिल किया है। कंपनी का जल्द ही इसमें 5000 ऐप्स शामिल करने का लक्ष्य है।

AppGallery  में मौजूद कुछ लोकप्रिय ऐप्स—

कम्यूनिकेशन एंड टेलीकॉम—

एक्स्प्लोरी, एयरटेल, ट्रूकॉलर, हाइक और जिओ ब्राउजर।
मैप एंड हैल्थ— मैपमायइंडिया और आरोग्य सेतु।
एंटरटेनमेंट— हंगामा प्ले, हंगामा म्यूजिक, वूट, जी5, सन नेक्स्ट, शेमारू मी और एमएक्स प्लेयर।
न्यूज एंड एजुकेशन— आज तक, टीओआइ, जी न्यूज, हिंदुस्तान, हिंदू, डेली इंट, बायजूस, इनशॉर्ट्स, एबीपी न्यूज, वर्क इंडिया और जियो न्यूज।
ई—कॉमर्स और बैंकिंग— पेटीएम, जोमाटो, ग्रोफर्स, नाइका, फ्लिपकार्ट, जारा, एचडीएफसी, आइसीआइसीआइ और एसबीआइ।
हॉस्पिटिलीटी एंड ट्रेवल— ओयो, रेड बस, इंडिगो, यात्रा, एयर एशिया, बुकिंग डॉट कॉम, रेलयात्री, क्लियरट्रिप, एगोडा।

4. क्विक ऐप इकोसिस्टम
AppGallery में आपको क्विक ऐप इकोसिस्टम मिलता है, जिससे आप नए तरह के इंस्टॉलेशन—फ्री ऐप्स को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। क्विक ऐप की मदद से अच्छा यूजर एक्सपीरियंस, पावरफुल फंक्शन और एचटीएमएल5 पेजेज के आॅटोमेटिक अपडेट्स आपको मिलते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को नेटिव ऐप जैसा ही अनुभव देता है, लेकिन इस काम के लिए बहुत ही कम मेमोरी स्पेस को घेरता है। यदि इनकी तुलना एंड्राइड ऐप्स से की जाए, तो इनके कोड सिर्फ 1/5 मात्रा में ही लिखे गए हैं और इसी वजह से क्विक ऐप्स बहुत कम मेमोरी स्पेस को घेरते हैं। 1 जीबी स्पेस में जहां सिर्फ 20 नेटिव ऐप्स का उपयोग किया जा सकता है, वहीं इतने ही स्पेस में आप 2000 क्विक ऐप्स को आराम से चला सकते हैं। उपयोगकर्ता अपने पंसदीददा क्विक ऐप्स को अपने डेस्कटॉप पर जोड़ सकते हैं या फिर उन्हें क्विक ऐप सेंटर से भी एक्सेस कर सकते हैं।

5. कैसे करें AppGallery युक्त फोन में दूसरे ऐप्स का इस्तेमाल
AppGallery में आपको फोन क्लोन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं, जिसकी मदद से आप अपने पुराने फोन के सभी ऐप्स को AppGallery युक्त HONOR फोन में ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपने दोनों फोन्स में फोन क्लोन इंस्टॉल करना होता है। इसके बाद आप दिए गए फीचर्स का उपयोग कर आसानी से किसी भी ऐप को अपने HONOR फोन में चला सकते हैं। यानी इस तरह से आप अपनी पसंद के उन सभी ऐप्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो फिलहाल AppGallery में उपलब्ध नहीं है।

भारत में पहली बार AppGallery का इस्तेमाल आप HONOR 9x Professional में कर सकते हैं। हाल ही  AppGallery के साथ HONOR 9X Professional फोन भारत में लॉन्च किया गया है

HONOR 9X Professional हुआ लॉन्च

HONOR 9X Professional X सीरीज का सबसे दमदार फोन है जो किरीन 810 फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है, जो 7nm टेक्नोलॉजी पर आधारित है। यह फोन गेमिंग और मल्टीटास्किंग में अपने समान कीमत वाले दूसरे मौजूदा फोन्स से बहुत आगे है। यदि आप गेमिंग के शौकीन हैं तो आपके लिए HONOR 9X Professional सबसे बेहतर विकल्प है।

इस शानदार फोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। 6 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 17,999 रुपये में Flipkart पर बेचा जाएगा। फोन मिडनाइट ब्लैक और फैंटम पर्पल रंग में मिलेगा।

इसमें 6.59 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) डिस्प्ले है, जो 391 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी के साथ आता है। स्मार्टफोन में किरिन 810 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर शामिल है। GPU Turbo 3.zero टेक्नोलॉजी भी इस फोन का हिस्सा है।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
HONOR 9X Professional में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में f/1.Eight अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। साथ में Eight मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल कैमरा लेंस दिया गया है। पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी है, जो f/2.Four अपर्चर के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है।

4000 एमएएच की बैटरी
बैटरी 4000 एमएएच की है। इसका डाइमेंशन 163.1×77.2×8.Eight मिलीमीटर है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन के किनारे पर दिया गया पावर बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Three हजार रुपए की छूट
21 मई और 22 मई को होने वाली Particular Early Entry Sale के लिए ग्राहकों को Flipkart पर 19 मई तक रजिस्टर करना होगा। कंपनी इस सेल में ग्राहकों को 3,000 रुपये की छूट देगी और बिना ब्याज वाली ईएमआई का विकल्प भी देगी। नियम एवं शर्तें लागू है।HONOR 9X Professional के स्पेशल शुरूआती सेल ऑफर के लिए क्लिक करें.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here