नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के संस्करण 13 (IPL 13) के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से करारी शिकस्त दी है. इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने बल्लेबाज देवदत्त पडिकल 56 और एबी डी विलियर्स की 51 रनों की धांसू पारी के दम पर 20 ओवर में 163-5 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में हैदराबाद की पूरी टीम 19.four ओवर में 153 रनों पर ऑल आउट हो गई. सनराइजर्स की तरफ से सबसे अधिक 61 रनों की पारी खेली. वहीं बैंगलौर की ओर से फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने three और नवदीप सैनी ने 2 विकेट चटकाए. 

आरसीबी की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी पटखनी

आईपीएल 2020 के तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने हैदराबाद की टीम को 10 रनों से हराकर. टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया है. आईपीएल के three सीजन बाद यह मौका है, जब बैंगलौर ने नए सीजन का अपना पहला मैच जीता है. 

राशिद खान बने सैनी का दूसरा शिकार

घातक बॉलिंग का नजारा पेश करते हुए नवदीप सैनी ने हैदराबाद के राशिद खान को बोल्ड कर अपनी टीम आरसीबी की मैच में वापसी कराई है. 

भुवी हुए बोल्ड

यह मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया है. इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार शून्य के रूप में 7वां झटका लग गया है, जिन्हें आरसीबी के पेसर नवदीप सैनी ने क्लीन बोल्ड किया. 

राशिद खान हुए घायल

हैदराबाद के बल्लेबाज राशिद खान घायल हो गए हैं. दरअसल दो रन लेने के चक्कर में सनराइजर्स के अभिषेक शर्मा और खान आपस में टकरा गए. ऐसे में अभिषेक रन आउट हो गए. 

सनराइजर्स का पांचवा विकेट गिरा

हैदराबाद सनराइजर्स का लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी है. टीम के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को 12 रन पर बोल्ड आउट कर दिया है.

चहल ने दो बॉल में लिए दो विकेट

बेयरस्टो के आउट होने के बाद अगली गेंद पर चहल ने हैदराबाद के विजय शंकर को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

बेयरस्टो हुए आउट

सनराइजर्स हैदराबाद को जॉनी बेयरस्टो के रूप में तीसरा बड़ा झटका लग गया है. बेयरस्टो को आउट कर चहल ने इस मैच में अपनी दूसरी सफलता हासिल की है. जॉनी बेयरस्टो ने 43 गेंदों में 61 रनों उम्दा पारी खेली.

5 ओवर मे 43 रनों की जरूरत

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जीत के लिए आखिरी पांच ओवरों में 43 रनों की जरूरत है. 

बेयरस्टो ने पूरा किया अर्धशतक

दो जीवनदान के बाद सनराइजर्स के ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने अपने आईपीएल करियर का चौथा अर्धशतक 37 बॉल में पूरा कर लिया है. 

मनीष पांडे बने चहल का शिकार

हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे 34 रन बनाकर आरसीबी के फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र का शिकार बने. 

बेयरस्टो को मिला जीवनदान

पारी के 10.three ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर आरसीबी के खिलाड़ी एरोन फिंच ने शानदार खेल दिखा रहे हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का 42 रन पर कैच छोड़ दिया. 

सनराइजर्स को 92 रनों की दरकार

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 164 के लक्ष्य को पार कर जीत के लिए अभी भी 66 गेंदों में 92 रनों की दरकार है. 

बेयरस्टो और पांडे ने संभाला मोर्चा

हैदराबाद के डेविड वार्नर के आउट होने के बाद टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने मार्चा संभालते हुए सनराइजर्स के स्कोर का 50 के पार पहुंचाया. 

पावरप्ले में हैदराबाद को मिली अच्छी शुरुआत

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले में अच्छा खेल दिखाते हुए, 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बनाए. 

मनीष पांडे ने बोला हल्ला

हैदराबाद के भरोसेमंद बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपने हाथ खोलते हुए पारी के 5वें ओवर में उमेश यादव पर दो लगातार चौके जड़ कर सनराइजर्स के स्कोर को आगे बढ़ाया.

दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए वार्नर

अच्छी लय में दिख रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट हो गए हैं. 

 सनराइजर्स की पारी शुरू

 सनराइजर्स हैदराबाद की पारी हो गयी है. टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी मैदान पर डटी हुई है. 

हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 164 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवर में 164 रनों का टारगेट दिया है. 

एबी डी विलियर्स पूरी की फिफ्टी

आरसीबी के एबी डी विलियर्स ने खतरनाक खेल दिखाते हुए हैदराबाद के खिलाफ 29 बॉलों में 50 रन पूरे कर लिए हैं और वह 30 गेंद में 51 रन बनाने के बाद रन आउट हुए हैं. 

150 के पार आरसीबी 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने 19वें ओवर में हैदराबाद के संदीप शर्मा पर 2 लगातार छक्के जड़ते हुए अपनी टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया है. 

डी विलियर्स ने खोली बाजुएं

अपनी टीम आरसीबी को बड़े स्कोर तक ले जानी की जिम्मेदारी एबी डी विलियर्स ने उठाई है. फिलहाल उन्होंने बाजुएं खोलते हुए 22 गेंदों में 31 रन बना लिए हैं

कोहली आउट

बडे़ स्कोर की तरफ बढ़ रही आरसीबी को विराट कोहली के रूप में तीसरा झटका लग गया है. कोहली को हैदराबाद के पेसर टी नटराजन ने आउट किया. 

15 ओवर में आरसीबी 115-2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम बड़े स्कोर की तरफ आगे बढ़ गई है. टीम ने 15 ओवर में 115 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है.

आरसीबी के ओपनर्स आउट

आरसीबी को उम्दा शुरुआत दिलाने के बाद ओपनर्स देवदत्त पडिकल 56 और एरोन फिंच रन बनाकर आउट हो गए हैं. पडिकल को विजय शंकर ने और फिंच को अभिषेक शर्मा ने आउट किया. 

डेब्यू मैच में पडिकल ने जड़ा पचासा

आईपीएल का अपना पहला मैच खेल रहे आरसीबी के धाकड़ युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिकल अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. 

फिंच ने खोले हाथ

देवदत्त पडिकल के बाद आरसीबी के बल्लेबाज एरोन फिंच ने अपने हाथ खोलते हुए पारी के 9वें ओवर में राशिद खान पर 1 छक्का और 1 चौका लगाया.

पावरप्ले में आरसीबी की बेहतरीन शुरूआत

आरसीबी की टीम ने पहले 6 ओवर में शानदार खेल दिखाया है. फिंच और देवदत्त की जोड़ी ने पावरप्ले में बिना नुकसान के 53 रन बनाए. 

मिचेश मार्श हुए घायल

सनराइजर्स हैदराबाद के पेस बॉलर मिचेल मार्श आरसीबी की पारी के 5 ओवर के बीच में फॉलो थ्रो के दौरान घायल हो गए हैं और मैदान के बाहर चले गए हैं. विजय शंकर उनकी जगह ओवर पूरा करने आए हैं. 

देवदत्त ने दिखाए तेवर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पडिकल तेज शुरुआत करते हुए पारी के चौथे ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के फास्ट बॉलर टी नटराजन पर three चौके जड़ दिए हैं. 

आरसीबी के देवदत्त पडिकल ने बटौरे 11 रन

पारी के दूसरे ओवर में आरसीबी के देवदत्त पडिकल ने हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के ओवर में 2 चौके की बदौलत 11 रन बटौरे. 

आरसीबी की पारी शुरू

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के मैच में आरसीबी की पारी शुरू हो चुकी है और टीम के ओपनर देवदत्त पडिकल और एरोन फिंच क्रीज पर डटे हुए हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

आरसीबी- विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, एरोन फिंच, वॉशिंगटन सुंदर, देवदत्त पडिकल, जेशुआ फिलिप, शिवम दुबे, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रिमय गर्ग, मनीष पांडे, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, मिचेल मार्श, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, नटराजन, संदीप शर्मा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here