नई दिल्ली: आईपीएल संस्करण 13 (IPL 13) का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब (DC vs KXIP) के बीच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिमय पर खेला गया. टाई होने के बाद दिल्ली की टीम ने सुपर ओवर में पंजाब को 2 विकेट से मात दे दी है. पंजाब ने सुपर ओवर के दौरान महज 2-2 का स्कोर बनाया था. दिल्ली के कगिसो रबाडा ने सुपर ओवर में three गेंदों में दो विकेट झटके, जिसकी वजह से दिल्ली कैपिटल्स को three रनों का मामूली सा टारगेट मिला. 

पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल की धमाकेदार 89 (60)  पारी के दम पर दिल्ली के खिलाफ मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा दिया था. किंग्स इलेवन पंजाब ने 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 157-Eight रन बनाकर मैच को टाई कर लिया. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 157-Eight का स्कोर बनाया. दिल्ली की तरफ से टीम के कप्तान श्रेयष अय्यर ने 39 (32) रन और मार्कस स्टोइनिस से ताबड़तोड़ 52 (22) बनाए हैं. वहीं पंजाब की तरफ से सर्वाधिक विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने three विकेट चटकाए हैं. 

सुपर ओवर में जीता दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच को सुपर ओवर में 2 विकेट से जीत लिया है. 

सुपर ओवर में पहुंचा मैच 

पंजाब की टीम ने भी दिल्ली की बराबरी करते 20 ओवर में Eight विकेट 157 रन बनाए और मैच को सुपर ओवर में ला खड़ा किया. 

मयंक ने खेली आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी 

किंग्स इलेवन पंजाब की जीत के हीरो रहे मयंक अग्रवाल इस मैच को दौरान अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. मयंक अग्रवाल ने दिल्ली के खिलाफ 60 गेंदों में 7 चौके और four छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 89 रन ठोंके. 

मयंक अग्रवाल का अर्धशतक पूरा

पंजाब के सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल ने अपनी टीम की जीत की उम्मीद को जीवित रखते हुए अपने पचास रन पूरे कर लिए हैं. बता दें कि मयंक के आईपीएल करियर का यह 7वां पचासा है. 

कृष्णाप्पा गौतम चलते बने

मैच के अहम मोड़ पर किंग्स इलेवन पंजाब को कृष्णाप्पा गौतम के रूप में छठा झटका लग गया है. गौतम 20 रन बनाकर रबाड़ा का दूसरा शिकार बने.

किंग्स इलेवन पंजाब को 5 ओवर में चाहिए 60 रन

दिल्ली कैपिटल्स पर जीत हासिल करने के लिए किंग्ल इलेवन पंजाब की टीम को आखिरी 5 ओवर में 60  इस दौरान पंजाब के मंयक अग्रवाल और कृष्णप्पा गौतम क्रीज पर डटे हुए हैं. 

सरफराज खान हुए आउट

किंग्स इलेवन पंजाब के नियमित अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में अब पंजाब के सरफराज खान 12 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 

अश्विन हुए चोटिल

बेहतरीन गेंदबाजी के बाद बॉल को रोकन े के चक्कर में रविचंद्रन अश्विन को चोट लग गई है और वह मैदान से बाहर चले गए है.

अश्विन को पहले ही ओवर में मिले 2 विकेट

सधी शुरुआत के बाद किंग्स इलवेन पंजाब की टीम दो जल्दी झटके लग गए हैं. दूसरे विकेट के रूप में पंजाब के करूण नायर 5 रन  और निकोलस पूरन 0  रन बनाकर आउट हो गए हैं. दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन ने अपने पहले ही ओवर में ये दोनों विकेट चटकाए. 

के एल राहुल हुए बोल्ड

किंग्ल इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन वह दिल्ली के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा कि अंदर आतरी गेंद पर 21 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. 

किंग्स इलेवन की पारी शुरू

पंजाब की टीम ने 158 रनों के लक्ष्य के लिए अपनी पारी की शुरुआत कर दी है. किंग्स इलवेन पंजाब के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर मौजूद हैं. 

स्टॉयनिस ने बोला हल्ला

दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी उठाई. इस दौराम मार्कस ने पारी के आखिरी ओवर में पंजाब के क्रिस जॉर्डन की बख्खियां उधेड़ते हुए 27 रन बटौरे. इस बीच मार्कस स्टॉयनिस ने 20 बॉल में 50 रन पूरे कर किए. स्टॉयनिस ने 7 चौके और three छक्कों की दम पर 21 बॉल में तूफानी 53 रन बनाए. 

दिल्ली का सैंकड़ा पूरा

दिल्ली कैपिटल्स की टीम खराब शुरुआत के बाद अब सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. फिलहाल दिल्ली का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है. 

पंजाब के रवि बिश्नोई का शानदार स्पेल समाप्त

किंग्स इलेवन पंजाब के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपना बेहतरीन स्पेल समाप्त कर लिया है. आईपीएल का पहला मैच खेल रहे बिश्नोई ने four ओवर में 22 रन देकर पंत का महत्वपूर्ण विकेट लिया. 

शमी को मिला तीसरा विकेट

खराब शुरुआत के बाद उभरी दिल्ली कैपिटल्स की हालात मैच में फिर से खराब हो गई है और टीम ने पंत और अय्यर के रूप में दो विकेट गंवा दिए हैं. ऐसे में अय्यर को आउट कर पंजाब के मोहम्मद शमी ने तीसरी सफलता हासिल की है. 

दिल्ली कैपिटल्स के 50 रन पूरे

शुरुआती झटकों के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मैच में वापसी की है. इस दौरान दिल्ली ने अपने 50 रन भी पूरे कर लिए हैं. 

अय्यर और पंत ने संभाला मोर्चा

खराब शुरुआत के बाद दिल्ली कैपिटल्स का मोर्चा टीम के कप्तान श्रेयष अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने संभाल लिया है. 

पावरप्ले में दिल्ली का हाल बुरा

दिल्ली कैपिटल्स की पारी में पहले 6 ओवर का खेल खत्म हो गया है. पावरप्ले में दिल्ली की टीम ने three विकेट के नुकसान पर 26 रन बनाए.

मोहम्मद शमी को दो सफलता 

किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्म्द शमी ने दिल्ली के शिमरोन हेटमायर को आउट कर मैच में अपनी दूसरी सफलता हासिल की है. 

दिल्ली कैपिटल्स के दोनों ओपनर पवेलियन में

धवन के बाद दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ 5 रन बनाकर आउट हो गए हैं. शॉ को पंजाब के मोहम्मद शमी ने क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच आउट कराया

धवन हुए रन आउट

पारी की शुरुआत में ही दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन रन आउट होकर पवेलियन चले गए हैं. इस दौरान धवन ने अपना खाता भी नहीं खोल पाया.

दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर 

आईपीएल 13 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स की पारी शुरू हो गई है. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी मैदान पर मौजूद है. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयष अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, एनरिच नोरत्जे, कगिसो रबाडा.

किंग्स इलेवन पंजाब:  के एल राहुल (कप्तान) विकेटकीपर, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल,  के गौतम, करुण नायर, सरफराज खान, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस जॉर्डन. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here