IPL में खड़ा हुआ नया विवाद, अंपायर के गलत फैसले पर गुस्साई प्रीति जिंटा, बोलीं- 'हर साल...'

IPL 2020 DC Vs KXIP: अंपायर के गलत फैसले पर गुस्साई प्रीति जिंटा, बोलीं- ‘हर साल यही होता है…’

IPL 2020 DC Vs KXIP: आईपीएल (IPL-14) का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (Delhi Capitals Vs Kings XI Punjab) के बीच खेला गया. मैच सुपर ओवर तक पहुंचा और दिल्ली ने आसानी से यह मुकाबला जीत लिया. आईपीएल के दूसरे मुकाबले में ही नया विवाद खड़ा हो गया, जिसको लेकर फैन्स काफी गुस्से में हैं. अंपायर (Umpire) ने शॉर्ट रन (Quick Run) देकर किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का एक रन काट लिया, लेकिन जब री-प्ले देखा गया तो बल्ला क्रीज के अंदर था. गलत फैसले से किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) गुस्सा गई. उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) से नए रूल्स की मांग की.

यह भी पढ़ें

प्रीति जिंटा ने वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट पर लिखा, ‘मैंने एक महामारी के दौरान उत्साहपूर्वक यात्रा की, 6 दिन क्वारेंटाइन और 5 कोविड परीक्षण मुस्कुराहट के साथ किए. लेकिन उस एक शॉर्ट रन ने मुझे हिला कर रख दिया. यदि तकनीक का सही इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है तो इसके होने का मतलब क्या है? यह समय है BCCI नए रूल्स बनाए. ऐसा हर साल नहीं हो सकता है.’

फिर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं हार या जीत को खेल की भावना से स्वीकार करने में विश्वास रखती हूं. लेकिन नीतिगत बदलावों के लिए पूछना भी महत्वपूर्ण है जो भविष्य में सभी के लिए सही होगा. जो हुआ सो हुआ. अब आगे बढ़ने की बारी है. इसलिए आगे देख रही हूं. हमेशा सकरात्मक हूं.’

19वां ओवर कसीगो रबाड़ा करने आए. उस वक्त पंजाब को 12 गेंद पर 25 रन बनाने थे. मयंक अग्रवाल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने डिफेंड किया और दूसरी गेंद पर चौका जड़ दिया. फिर उन्होंने तीसरे गेंद पर शॉट खेला और दो रन के लिए भागे. लेकिन अंपायर ने शॉर्ट रन बताकर एक ही रन दिया. आखिरी की तीन गेंद पर पंजाब को 1 रन बनाने थे. स्टोइनिस ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए और मैच को सुपर ओवर तक ले गए.

मार्कस स्टोइनिस ने पहले धमाकेदार पारी खेली और बाद में आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लिये जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद रविवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराकर 13वें इंडियन प्रीमियर लीग में अपना खाता खोला.

स्टोइनिस ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 21 गेंदों पर 53 रन बनाये जिससे दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाकर आठ विकेट पर 157 रन बनाने में सफल रहा. इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिये 73 रन जोड़कर टीम को तीन विकेट पर 13 रन से उबारा था.

किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, चार छक्के) ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नजारा पेश किया और आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. उनकी इस पारी से किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here