Google Photos अब फ्री में नहीं करेगा आपकी फोटो को सेव, जमकर बने Memes और Jokes

Google Pictures अब फ्री में नहीं करेगा आपकी फोटो को सेव, बने ऐसे Memes

गूगल फोटो ऐप (Google Pictures) पर जो यूजर्स फोटो और वीडियो सेव करते हैं, उनके लिए अब मुश्किल होने वाली है. अभी तक गूगल फोटो ऐप पर फोटो और वीडियो सेव करने के लिए कोई चार्ज नहीं करता था. लेकिन गूगल की नई पॉलिसी के अनुसार अब यूजर्स को फोटो ऐप (Google Pictures) पर 15 जीबी से ज्यादा डाटा अपलोड करने पर चार्ज देना होगा. मुफ्त और असीमित बैकअप की पेशकश के पांच साल बाद बदलाव आया है. गूगल ने अपने ग्राहकों को एक ईमेल में लिखा है, हमने पांच साल पहले Google फ़ोटो लॉन्च किया. यह सिर्फ आपकी फोटो रखने का ऐप नहीं है, बल्कि आप याद भी रखना चाहते हैं.” 

यह भी पढ़ें

गूगल ने घोषणा की है कि फोटो ऐप पर 15 जीबी से ज्यादा डाटा अपलोड करने के लिए 1 जून 2021 से यूजर्स से चार्ज लिया जाएगा. स्टोरेज खरीदा जा सकता है. यूजर्स 1 जून 2021 से पहले जितना भी डाटा अपलोड करेंगे उनसे किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स (Memes And Jokes) वायरल हो रहे हैं. ट्विटर पर #GooglePhotos ट्रेंड करने लगा. सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने कैसे प्रतिक्रिया दी, इस पर एक नज़र डालें:

Newsbeep

ऐसे उपयोगकर्ता जो अपनी तस्वीरों को Google फ़ोटो से अन्य सेवाओं में स्थानांतरित करने पर विचार कर रहे हैं, उनके लिए कई विकल्प हैं. कुछ विकल्पों में अमेज़ॅन फ़ोटो, ऐप्पल के आईक्लाउड ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स, फ्लिकर और वनड्राइव शामिल हैं. अपनी मीडिया फ़ाइलों को निर्यात करने की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए आप इन साइट्स पर जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here