हाथ नहीं होने के बावजूद, शख्स ने पैरों से बनाई ऐसी जबरदस्त पेंटिंग, तेजी से वायरल हुआ Video

हाथ नहीं होने के बावजूद, पैरों से बना दी ऐसी पेंटिंग, वायरल हुआ Video

कहते हैं न जब किसी चीज को दिल से चाहते हैं तो फिर कोई भी बाधा आपके रास्ते में नहीं आ सकती है. एक ऐसी ही कहानी है छत्तीसगढ़ के रहने वाले गोकरण पाटिल की. आपको बता दें कि गोकरण पाटिल जन्म से ही बिना हाथों के हैं. वहीं दूसरी तरफ गोकरण को बचपन से ही पेंटिंग करने का शौक था. हाथ न होने के बावजूद भी उन्होंने पेंटिंग करने के सपने को टूटने नहीं दिया. और फिर गोकरण ने दोनों हाथ न होने के बावजूद ऐसी पेंटिंग की, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. छतीसगढ़ के रहने वाले गोकरण ने कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ अपने पैरों का इस्तेमाल करते हुए पेंटिंग करना शुरू किया. गोकरण पाटिल की पूरी कहानी आईएएस ऑफिसर प्रियंका शुक्ला ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया. सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अपने फॉलोअर्स के साथ गोकरण की पेंटिंग वीडियो भी शेयर किया.

यह भी पढ़ें

प्रियंका शुक्ला द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो में, गोकरण पाटिल पेंटिंग करते हुए दिख रहे हैं, सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने पेंटिंग करने वाले ब्रश को अपने पैर की उंगलियों के बीच मजबूती से पकड़ा हुआ है. आपको बता दें कि इस वीडियो में दिख रहें छत्तीसगढ़ के गोकरण पाटिल एक ऐसे शख्स हैं जो सुन भी नहीं सकते और उनके दोनों हाथ भी नहीं है लेकिन उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. साथ ही ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा है जो लोग थोड़ी सी मेहनत के बाद हार मान जाते हैं. 

आपको बता दें कि प्रियंका शुक्ला द्वारा शेयर किये गए वीडियो को अब तक 38 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही इस वीडियो पर 400 से ज्यादा रिट्वीट और 2 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं.

डीडी न्यूज के मुताबिक गोकरण पाटिल छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर के रहने वाले हैं.  उनकी प्रेरणादायक कहानी ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है, सिर्फ इतना ही नहीं… सोशल मीडिया पर गोकरण की पेंटिंग करते हुए जो वीडियो वायरल हो रही है उस पर लोग तरह- तरह के कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा गोकरण पाटिल की पेंटिंग दूसरे लोगों के लिए प्रेरणादायक है.

गौरतलब है कि गोकरण पाटिल एक आर्टिस्ट होने के साथ-साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में भी काफी ट्रेंड हैं. साथ ही उन्होंने फाइन आर्ट्स में मास्टर डिग्री किया है. पत्रिका वेबसाइट के मुताबिक, गोकरण की पेंटिंग ज्यादातर कल्चर और संस्कृति पर आधारित होती है. और ऐसी ही पेंटिंग के लिए गोकरण छत्तीसगढ़ में होने वाले कई प्रतियोगिताओं में प्राइज जीत चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here